बढ़ती महंगाई को लेकर बंगाल के अलीपुरद्वार में कांग्रेस ने निकाली शव यात्रा

Dooars Politics

मोदी सरकार के 4 साल पुरे होने के बाद अब लगातार सरकार घिरती नज़र आ रही है पेट्रोल डीज़ल में लगातार बढ़ते दाम जहां एक ओर आम जनता की कमर तोड़ रही तो वही अब इस तरह की मूलयवृद्धि को लेकर आम जनता अब मोदी सरकार के अच्छे दिन लाने के वायदों पर सवाल उठा रहे हैं जहांपेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतों में आज भी नाम मात्र की गिरावट आई है. पेट्रोल और डीज़ल दोनों 9 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है. , तो वहीं डीजल का दाम 73.58 रुपये प्रति लीटर है. पेट्रोल और डीज़ल में लगी आग अभी बुझी भी नहीं थी की आम जनता पर एक नया संकट आ गया। पेट्रोल-डीजल के बाद अब प्रदेश में गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। एक जून से हुई गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव के बाद अब उपभोक्ताओं को बड़ा झटका लगा है।
आईओसी अधिकारियों के मुताबिक, देहरादून में सब्सिडी वाला घरेलू सिलेंडर 2.12 रुपए महंगा होकर 494 रुपए का हो गया। वहीं गैर सब्सिडी वाला सिलेंडर 48 रुपए महंगा होकर 713 रुपए का हो गया। जबकि, कॉमर्शियल गैस सिलेंडर 76.50 पैसे महंगा होकर 1270 रुपए का हो गया है।

 

इस बढ़ती महंगाई को लेकर विरोधी दल सरकार को घेरने में लगी है कांग्रेस लगातार सड़को पर उतरके मोदी सरकार का विरोध कर रहा है वही मोदी सरकार के ४ साल होने बाद देश में बढ़ रही महंगाई और मोदी सरकार द्वारा चलाये गए नीतियों जिससे आमजनता को के तरफ से नुकसान पंहुचा है इन सब मुद्दों को लेकर बंगाल के अलीपुरदुआर में कांग्रेस की तरफ से विरोध पर्दशन किया गया आपको बता दे कि अलीपुरद्वार चौपती में युवा कांग्रेस और छात्र परिषद् के कार्यकर्ता शामिल हुए और पेट्रोल डीज़ल के साथ साथ मोदी सरकार के नीतियों का जनाज़ा निकालते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

 

आपको बता दे कि इस विरोध प्रद्रशन में अलीपुरदुआर लोकसभा युवा कांग्रेस और जिला छात्र परिषद् की उद्योग से किया गया। इस विरोध प्रद्रशन के दौरान अलीपुरद्वार जिला कांग्रेस के प्रेसिडेंट विस्वरंजन सरकार, अलीपुरद्वार लोकसभा यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट सांतनु देवनाथ ,अलीपुरद्वार असेंबली यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट सानिया पॉल सहित छात्र परिषद् व आईटी सेल के तायन बिकी शाह ,शुभंकर शाह के साथ अलीपुरदुआर के युथ व छात्र परिषद् के कई कर्मी शामिल हुए। जिन्होंने मोदी सरकार की गलत नीतियों और बढ़ती महंगाई की शव यात्रा निकाली और महंगाई पर मोदी सरकार को घेरा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *